ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट्स {₹25,000 महीना}

ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट | Best Websites To Earn Money Online in Hindi | Paisa Kamane Wali Website 2024 | Money Earning Website 2024| Online Paise Kaise Kamaye | Website Se Paise Kaise Kamaye | Genuine Websites To Earn Money Online 2024 | ghar baithe paise kaise kamaye

कई बार हम में से बहुत से लोग ऑनलाइन काम करना चाहते हैं और पैसे कमाना चाहते हैं, पर अगर आप बहुत पहले से ऑनलाइन काम कर रहे हैं या फिर Internet पर थोड़ा बहुत सक्रिय रहते हैं तो आपको पता होगा कि ऑनलाइन फ्रॉड भी काफी ज्यादा होती है।

$ads={1}

ये सोच करकी कहीं मेरे साथ भी Fraud ना हो जाए बहुत से लोग Online काम करने से कतराते हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं जिन्हें ऑनलाइन पैसे कमाना फ्रॉड लगता है या फिर विश्वास नहीं है कि आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं तो आज आप इस पोस्ट को अंतिम तक जरूर पढ़ें।

क्योंकि आज आप Internet पर मौजूद सबसे बेहतरीन पैसे कमाने वाली वेबसाइट्स के बारे में जानने वाले हैं जो कि बिल्कुल असली (Genuine) है और लोग इन Websites पर काम करके महीने के लाखों रुपए कमाई कर रहे हैं।

हालाकि अगर आप भी महीने के लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो बाकी लोगों की तरह हीं आपको भी मेहनत करनी होगी तथा लगन से काम करना होगा। तो चलिए बताता हूं कि आप कैसे Money Earning Websites 2024 पर काम कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं?

{tocify} $title={Table of Contents}

ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट्स

ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट
ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट

Online Paise Kaise Kamaye : देखिए दोस्तों अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने के क्षेत्र में इसलिए आ रहे हैं क्योंकि आप यहां से लाखों रुपए कमा सकते हैं तो ये सच है, पर मैं आपको बता दूं कि लाखों रुपए तक कमाई करने के लिए आपको काफी कुछ सीखना होगा तथा भरपूर संयम रखना होगा।

मैं ऐसे बहुत से लोगों से मिल चुका हूं जो कि कुछ महीने काम करते हैं और उसके बाद जब उनकी कमाई नहीं हो पाती है या फिर उन्होंने जितना उम्मीद किया था उतनी कमाई नहीं हो पाती है तो वो काम करना छोड़ देते हैं।

आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है अगर आप लंबे समय तक ऑनलाइन पैसे कमाते रहना चाहते हैं।

1. Flippa (पैसे कमाने वाली वेबसाइट)

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए Flippa एक बहुत अच्छा विकल्प है। यहां आप अपने वेबसाइट, डोमेन, एप्लीकेशन आदि को अपने द्वारा निर्धारित की गयी Price पर बेचने के लिए List कर सकते हैं और जब कोई आपकी Online Property को खरीद लेता है तो आपको आपके पैसे 1 सप्ताह में मिल जाते हैं।

वर्तमान में Flippa उन लोगों के बीच बहुत ही ज्यादा Popular है जो कि Domain, Website, Application आदि की खरीद बिक्री करते हैं। लोग दूसरे दूसरे लोगों से ऑनलाइन प्रॉपर्टी खरीदते हैं और ज्यादा दाम में Flippa पर बेच देते हैं।

अगर आप Flippa से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपके पास कोई ऑनलाइन प्रॉपर्टी होनी चाहिए। इसके बाद आप Flippa पर अपना अकाउंट बना सकते हैं और अपने Property को बेचने के लिए List कर सकते हैं।

2. Shrinkme से पैसे कमाए

अगर आप कम से कम मेहनत में दिन के 400 से ₹500 कमाए करना चाहते हैं तो Shrinkme.io Website एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है। इस Website के जरिए आप किसी भी बड़ी Link को छोटा कर सकते हैं और उस Link को आप लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं।

फिर जब कोई आपके लिंक पर क्लिक करेगा तो वो Shrinkme की वेबसाइट पर चला जाएगा जहां उसे कुछ Ads दिखाई देंगे और अंतिम उसे उस Page पर ले जाया जाएगा जिसका Link आपने दिया था। बस इतना करने से आप दिन का ₹500 आसानी से कमा सकते हैं।

याद रखें की अगर आपके Link पर Greenland, Ireland, Belgium, United States, United Kingdom आदि जैसे देशों से लोग आते हैं और अंतिम Page तक जाते हैं तो आपकी कमाई काफी ज्यादा होगी।

वैसे तो URL Shortener से पैसे कमाने के लिए Internet पर ढेरों Websites मौजूद हैं पर Shrinkme एक Genuine Website है जिसपर Account बनाते के साथ हीं आपको $1 Bonus दिया जाता है।

3. Amazon Affiliate से पैसे कमाए

Amazon पर रोजाना लाखों करोड़ों लोग सामान की खरीदारी करते हैं पर क्या आपको पता है कि आप घर बैठे Amazon Affiliate Program के जरिए महीने के लाखों रुपए तक कमाई कर सकते हैं? जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा है। वर्तमान में ऐसे बहुत से लोग हैं जो कि अमेजॉन एफिलिएट से इससे भी ज्यादा कमाई कर रहे हैं।

अगर आप नहीं जानते हैं कि Affiliate Program क्या होता है? तो मैं आपको बता दूं कि Internet पर मौजूद कंपनी अपने Products और Services को कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए एफिलिएट प्रोग्राम चलाती है जो कोई भी Join कर सकता है।

Affiliate Program Join करने के बाद आपको कंपनी के प्रोडक्ट को बेचवाना होता है या फिर दूसरी भाषा में कहूं तो प्रमोट करना होता है और जब कोई व्यक्ति आपके Affiliate Link से किसी सामान की खरीदारी करता है तो उसका कुछ प्रतिशत कमीशन आपको मिल जाता है और इसे हीं Affiliate Marketing कहते हैं।

आप अपने Blog, Website, Youtube Channel, Instagram Page, Facebook Page, या Internet पर मौजूद लगभग सभी Platforms से Amazon के सामान को Affiliate Program Join करके Promote कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। (मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका)

अन्य पढ़ें :-

👉 Podcast से पैसे कैसे कमाए?

👉 Digital Marketing से पैसे कैसे कमाए?

4. Google AdSense से पैसे कमाए

Google AdSense ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट की इस पोस्ट में सबसे अच्छा और भरोसेमंद विकल्प में से एक है। जैसा कि आपको नाम से ही पता चल रहा है “ऐडसेंस” गूगल का ही एक Product है जिसकी मदद से आप अपने Blog या Youtube Video’s पर Ads चला सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

वर्तमान में इंटरनेट पर मौजूद लगभग हर एक ब्लॉग या वेबसाइट पर आपको ऐडसेंस के ही Ads दिखाई देते हैं। क्योंकि इस वक्त AdSense से बढ़िया ऐड नेटवर्क कोई भी नहीं है।

अब अगर आप गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाना चाहते हैं तो ऐसे में आपके पास सबसे पहले या तो यूट्यूब चैनल होना चाहिए या फिर एक ब्लॉग। इसके बाद अगर आपके Channel या Blog पर Orginial Content होगा तो आपको AdSense Approval मिल जाएगा जिसके बाद आप कमाई शुरू कर सकते हैं।

5. Fiverr (Best Money Earning Website 2024)

अगर आप इंटरनेट बहुत पहले से चला रहे हैं तो ऐसे में आपने कभी ना कभी Fiverr का नाम तो जरूर सुना होगा। वहीं अगर आप इस वेबसाइट के बारे में नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता दूं कि Fiverr पर अपने Skills के अनुसार काम ले सकते हैं और काम तय समय पर पूरा करके देने पर आपको पैसे दे दिए जाते हैं।

दूसरी भाषा में बोलूं तो Fiverr एक Freelancing Website है जिसपर कोई भी व्यक्ति बड़े ही आसानी से अपने Skills के अनुसार काम को पूरा करके पैसे कमा सकता है। वर्तमान में ऐसे बहुत से लोग हैं जो कि यहां से घर बैठे कमाई कर रहे हैं।

तो अगर आप Fiverr से पैसे कमाना चाहते हैं तो ऐसे में सबसे पहले आपको यहां पर अपना अकाउंट बनाना होगा और अपने प्रोफाइल में अपने Skills से संबंधित सारी जानकारी देनी होगी जिससे Clients आपको जल्द से जल्द काम दे। ये पैसा कमाने का आसान तरीका में से एक है।

ज्यादा जानकारी के लिए आप इस पोस्ट को जरुर पढ़ें।

👉 Freelancing से पैसे कैसे कमाए?

6. Shutterstock से पैसे कमाए

अगर आपको तस्वीरें खींचना बहुत ही ज्यादा पसंद है या फिर अगर आप एक Professional Photographer हैं तो ऐसे में आपके लिए शटरस्टॉक पैसे कमाने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है। वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे वेबसाइट से मौजूद हैं जिन पर आप अपने फोटो को बेच सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

पर शटरस्टॉक बहुत ही पुराना और भरोसेमंद वेबसाइट है और यही कारण है कि इस वेबसाइट को मैंने “Online Paise Kamane Wali Websites” कि इस पोस्ट में रखा है। साथ हीं ये जरूरी नहीं है कि आपके द्वारा खींची गई तस्वीर किसी महंगे कैमरे से ली गई हो।

आप अपने स्मार्टफोन से खींचे गए तस्वीर को भी यहां भेज सकते हैं। हालांकि आपको तस्वीरों की Quality पर खास ध्यान देना होगा जिससे कि आपकी तस्वीरें जल्द से जल्द बिक सके और आपकी कमाई ज्यादा से ज्यादा हो सके। इस विषय पर ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे Best Photo Selling Websites 2024 पोस्ट को पढ़ें।

7. Hostinger Affiliate से पैसे कमाए

अगर आपने WordPress पर अपना Blog या Website बनाया हुआ है और किसी Hosting का इस्तेमाल करते हैं तो Hostinger के बारे में जरूर जानते होंगे। Hostinger एक Web Hosting Provider Company जो कम दाम में अच्छी Hosting देने के लिए जानी जाती है।

लेकिन जैसा कि मैंने आपको ऊपर एफिलिएट प्रोग्राम के बारे में बताया है उसी तरह Hostinger भी अपना एफिलिएट प्रोग्राम चलाती है जिसके तहत अगर आप Hostinger के Hostings को प्रमोट करते हैं तो आपको बहुत अच्छा कमीशन मिलता है।

वैसे तो इंटरनेट पर ढेर सारी Hosting Provider Company मौजूद है पर Hostinger आपको सबसे ज्यादा कमीशन देता है। आप यहां से प्रत्येक सेल पर कम से कम 60% कमीशन कमा सकते हैं।

Hostinger Affiliate से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपना Affiliate Account बनाना होगा और Approval मिलने के बाद आप अपने किसी भी प्लेटफार्म से इनके होस्टिंग सर्विस को प्रमोट कर सकते हैं। वहीं कमाई गई रकम आप PayPal के माध्यम से अपने Bank Account में ले सकते हैं। (ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2024)

तो दोस्तों ये थी Internet पर मौजूद सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली वेबसाइट्स जिनका इस्तेमाल करके कोई भी व्यक्ति बहुत अच्छी कमाई कर सकता है। उम्मीद है Online Paise Kaise Kamaye की जानकारी पसंद आई होगी। इनके अलावा मैने आपको नीचे भी कुछ Best Money Earning Websites in Hindi के बारे में बताया है जो कुछ इस प्रकार हैं :-

8. Youtube

9. Clickbank

10. Freelancer

11. Blogger

12. vCommission

13. Media.net

14. Propeller Ads

15. Upwork

16. Shrinkearn

17. Canva

18. iWriter

19. TourPhotos

20. SEOclerks

21. OLX

22. Shopify

23. Quora

24. Pinterest

25. Meesho

26. Instagram

27. AdMob

28. Facebook

29. Earnkaro

30. Alamy

पैसा कमाने वाली वेबसाइट्स से संबंधित FAQ’s

Q. बेस्ट पैसा कमाने वाली वेबसाइट कौन है?

Ans. अगर आप Best Online Money Earning Websites की तलाश में है तो iWriter, Youtube, SEOclerks, Fiverr, AdSense, Meesho बहुत अच्छा विकल्प है।

Q. पैसा कमाने वाली वेबसाइट से पैसे कौन कमा सकता है?

Ans. अगर आप इंटरनेट की थोड़ी बहुत भी जानकारी रहते हैं तो फिर चाहे आप Student, Housewife, Unemployed कोई भी हों आप पैसा कमाने वाली वेबसाइट्स से पैसे कमा सकते हैं।

Q. बिना पैसा लगाए पैसे कैसे कमाए?

Ans. अगर आप बिना निवेश किए पैसे कमाना चाहते हैं तो ऐसे में आप Meesho, Instagram, Blogger, Freelancer, Quora, Earnkaro आदि में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Business Ideas Hindi Home Click Here
Subscribe Telegram Channel Click Here

अन्य पढ़ें :-

👉 Content Writing से पैसे कैसे कमाए?

👉 Flipkart से पैसे कैसे कमाए?

👉 Swiggy और Zomato से पैसे कैसे कमाए?

👉 Google Web Story से पैसे कैसे कमाए?

👉 Glowroad से पैसे कैसे कमाए?

Leave a Comment